Jawan movie रिव्यु और फिल्म के बारे में जानकारी, रिलीज होते ही कमाल कर दिया

नमस्कार दोस्तों, हमारे इस लेख में आपका स्वागत है। आज हम आपको इस लेख में Super Star Shahrukh khan की बेस्ट फिल्म Jawan Movie के बारे में बताएंगे।

इस फिल्म में Shahrukh khan ने बाप और बेटे के किरदार को निभाया है। जनकारी के लिए बताना चाहेंगे की शाहरूख खान एक रोल में  फाइटर (पिता) और दूसरा एक जेलर (बेटे) के किरदार में नजर आयेंगे यह फिल्म अपराध, क्राइम, कॉमेडी, रोमांस, और भावना  को शामिल करती है, जिससे यह एक मनोरंजन के साथ – साथ कुछ जरूरी बाते भी सिखा देती है जो की आजकल की जनता भूल चुकी है

Jawan movie Release Date

जवान फिल्म 7 सितंबर 2023 को रिलीज़ हो गई है, रिलीज़ होने से पहले से फिल्म काफी चर्चे में थी यह फिल्म तीनों भाषाओं  हिंदी, तमिल, और तेलुगु में एक साथ रिलीज हो गई है। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका था, और लोग इसके बारे में बहुत उत्सुक थे। दर्शको को काफ़ी बेसब्री से इंतजार था इस फिल्म को लेकर लेकीन अब आप जवान फिल्म को आसानी से देख सकते है

Jawan movie review in Hindi (2023) – jawan movie srk

शाहरुख़ ख़ान की सबसे जाने माने फ़िल्म ‘जवान’ आज दुनियाभर में रिलीज़ कर दी गई है। पहले दिन के पहले शो को देखने के लिए लोगों में काफ़ी क्रेज़ दिखा। इस फिल्म का काफ़ी समय से इंतजार किया जा रहा था SRK के फैंस सिनेमाघरों के बाहर टिकट के लिए कतारों में खड़े दिखे। पूरे इंडिया मे फ़िल्म ‘जवान’ की दीवानगी छाई हुवी है।

यह भी पढ़े – असली कहानी पर आधारित फिल्म The kashmir file आपके होश उड़ा देगी।

About the story of Jawan movie

फिल्म की कहानी की शुरुवात एक खराब सरकारी सिस्टम के कारण एक युवा जवान के जीवन पर कैसे बुरा असर डालता है और फिर उसे सिस्टम को ठीक करने के लिए सरकार के खिलाफ और उपकरणों का उपयोग करना पड़ता है, इस कहानी मे दिखाया गया है की गरीबों के अधिकार, किसानों के आत्महत्या, अस्पतालों की कमी, और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दे पर प्रकाश डाला गया है।

दूसरी ओर फिल्म का विलन, काली (विजय सेतुपति) अपनी अपराधिक गतिविधियों, जैसे की हत्या, उत्प्रेरणा, और डकैती, के जरिए शहर के लोगों को डराता है।

आजाद, विभिन्न पहचानों में, बार-बार काली के योजनाओं को फेल करता है, जिससे के कारण पुलिस के नजर में आ जाता है। हालांकि, नयनतारा को यह नहीं पता होता है कि आजाद वो व्यक्ति है जिसे पुलिस खोज रही है। लेकिन आजाद और नयनतारा की शादी के दिन, काली आजाद को अपहरण कर लेता है।

फिर एक सेनियर आर.के. के (सेना के पूर्व सैनिक) पर्दे में आता है, जो अपने बेटे को काली की चंगुल से बचाता है और बदला लेता है। इस कहानी को और अच्छे से समझने के लिए इस फिल्म को पूरी तरह से देखना होगा।

One day box office collection of Jawan movie

बॉक्स ऑफिस पर जवान और गदर 2 के बीच हुवा कंपटीशन, इस फिल्म ने गदर 2 के पहले दिन के कलेक्शन को सिर्फ एडवांस बुकिंग के दौरान ही पार कर लिया है। इस फिल्म ने कुल इंडिया में हिंदी, तमिल, और तेलुगु में जोड़कर एडवांस बुकिंग में ही 40 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया था, जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

इसी बीच, इस फिल्म ने केवल हिंदी में ही 65 करोड़ रुपये के कलेक्शन को छू लिया है। यह फिल्म तमिल और तेलुगु में भी करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है

Direction and acting of Jawan film

एटली साउथ के प्रसिद्ध निर्देशक हैं और उनकी फिल्में हमेशा मसले दर होती हैं। ‘जवान’ मूवी भी इसे ही मसले दर है। इस फिल्म में एटली ने शाहरुख़ ख़ान को दो भूमिकाओं में दिखाया है, जिस के कारण फिल्म और मजेदार हो जाती है। फिल्म पूरी तरह से मसाला एंटरटेनमेंट का परिपूर्ण उदाहरण है और एटली ने दर्शकों की भावनाओं का अच्छे से ध्यान रखा है।

शाहरुख़ ख़ान फिल्म में अलग-अलग लुक में हैं वांही नयनतारा का दिलकश अंदाज है विजय सेतुपती का काली के रोल में है। मुवी में ढेर सारा एक्शन है। और लग भाग सभी ऐक्शन सीन अच्छे और मजेदार है

action and music

आगर में काम से काम शब्दों में बताना चाहु तो, जवान फिल्म के ऐक्शन वाकई में जबर जस्ट है और मजेदार भी है और मजेदार क्यों ना हो फिल्म में शाहरुख खान जो है

फिल्म के गाने ठीक हैं, लेकिन संगीत की एक समस्या है। कई बार,  संगीत बहुत ज्यादा आवाज में हो जाता है, जिसके कारण बातचीत को स्पष्ट रूप से सुन पाना मुश्किल हो जाता है। संगीत के पक्ष में, फिल्म के गाने अच्छे हैं और मनोरंजन मूल्य में योगदान करते हैं।

यह भी पढ़े – The trial webseries की पूरी जानकारी, जान कर हो जायँगे दांग 

conclusion( निष्कर्ष )

जवान एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों को अपनी रोचक कहानी और शाहरुख़ ख़ान के प्रदर्शन के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर भी ध्यान डालती है। जो दर्शकों को एक रोचक और मनोरंजन भरा अनुभव प्रदान करती है।

फिल्म ने अपने पहले दिन के कलेक्शन में अच्छा प्रदर्शन किया है और यह दिखाती है कि शाहरुख़ ख़ान की ज़िंदगी में उनकी फिल्मों की पॉपुलैरिटी अब भी बरकरार है। इस फिल्म को देखकर दर्शक न केवल मनोरंजन का आनंद लेंगे, बल्कि यह उन्हें कुछ महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

आप इस फिल्म का आनंद लेने के लिए इसे देख सकते हैं और इसके साथ ही अपनी राय भी साझा कर सकते हैं।

Leave a Comment